Air Force

शौर्य और पराक्रम के धनी विंग कमांडर को राजस्थान में मिली नई पोस्टिंग

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान काम पर लौट आए हैं। पूरे शोर्य और पराक्रम के साथ पाकिस्तान से वापसी तथा पूरी फिटनेस के बाद शनिवार को उन्होंने राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस में काम संभाला। गौरतलब है कि उन्हें 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना ने बंधक बना लिया था और करीब 60 घंटों बाद वह भारत वापस आए थे।





मीडिया खबरों के मुताबिक हालांकि वायुसेना ने विंग कमांडर की वर्तमान पोस्टिंग के बारे में पुष्टि नहीं की है लेकिन एक अधिकारी ने कहा कि रक्षा क्षेत्र से जुड़ी सभी पोस्टिंग गोपनीय होती हैं। हम केवल यह जानकारी दे सकते हैं कि विंग कमांडर अभिनंदन की पोस्टिंग राजस्थान में की गई है।

राजस्थान में उन्हें पहले भी पोस्टिंग मिल चुकी है। इससे पहले बीकानेर में उन्हें तैनाती मिल चुकी है। जब उनके पिता, जोकि वायुसेना के अधिकारी रहे हैं यहां पोस्टिंग थी तब अभिनंदन ने यहां पढ़ाई की थी।

सूरतगढ़ (राजस्थान) के स्थानीय सूत्रों का कहना है कि विंग कमांडर अभिनंदन एयरफोर्स स्टेशन आए हैं। एक अधिकारी ने कहा- सूरतगढ़ एयरफोर्स बेस में मिग- 21 बाइसन विमान है और इस समय यह स्पष्ट नहीं है कि अभिनंदन को विमान उड़ाने का मौका मिलेगा या नहीं।

Comments

Most Popular

To Top