Air Force

स्पेशल रिपोर्ट: अरुणाचल में लापता विमान के कर्मी शहीद घोषित

लापता विमान का मलबा

नई दिल्ली। गत 03 जून को अरुणाचल प्रदेश के इलाके के ऊपर उड़ान भरते हुए लापता हुए विमान एएन- 32 पर सवार सभी 13 वायुसैनिकों की मौत की पुष्टि वायुसेना ने कर दी है। लापता विमान दुर्घटनाग्रस्त हो कर पर्वतीय जंगलों में 12 हजार फीट की ऊंचाई पर फंसा मिला था ।





दो दिनों पहले इस विमान का मलबा अरुणाचल के सियांग जिले के तातो इलाके से 16 किलोमीटर उत्तर लीपो में मिला था। इस विमान पर सवार वायुसैनिकों के नाम वायुसेना ने जारी कर दिये हैं। इनके नाम इस प्रकार हैं- जी एम चार्ल्स , एच विनोद, एस मोहंती, एम के गर्ग , के के मिश्र, अनूप कुमार, शेरिन , एस के सिंह, पंकज , पुताली, राजेश कुमार, आर थापा और ए तंवर।

गौरतलब है कि यह विमान गत 03 जून को जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। इस विमान को अरुणाचल प्रदेश की सीमा के निकट मेचुका अग्रिम हवाई पट्टी पर उतरना था। विमान का मलवा 12 हजार फीट की उंचाई पर मिला है। वायुसेना के एमआई- 17 हेलिकॉप्टर की मदद से विमान का मलवा देखा गया। इस इलाके में घने जंगल होने की वजह से हेलिकॉप्टर को नहीं उतारा जा सका इसलिये सेना के खोजी दल को हेलिकॉप्टर से रस्सी से पहाड़ी पर उतारा गया था ।

Comments

Most Popular

To Top