Air Force

स्पेशल रिपोर्ट: अरुणाचल में विमान के मलबे के पास खोजी दल भेजे गए

AN-32 का मलबा

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते अरुणाचल प्रदेश के इलाके में लापता वायुसेना के विमान ए एन- 32 का मलबा मिलने के बाद उस इलाके में  भारतीय वायुसेना, थलसेना और  नागरिक पर्वतारोहियों की एक टीम हेलिकॉप्टर से भेजी गई है । वायुसेना के प्रवक्ता  विग कमांडर  रत्नाकर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि  अरुणाचल के सियांग जिले के  तातो इलाके से 16 किलोमीटर उत्तर लीपो में विमान का मलवा मिला था।





गौरतलब है कि यह विमान गत 03 जून को जोरहाट से उडान भरने के बाद लापता हो गया था। इस विमान को अरुणाचल प्रदेश की सीमा के निकट मेचुका अग्रिम हवाई पट्टी पर उतरना था। विमान का मलबा 12 हजार फीट की ऊंचाई पर मिला है। वायुसेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टर की मदद से विमान का मलबा देखा गया।  इस इलाके में घने जंगल होने की वजह से हेलिकॉप्टर को नहीं उतारा जा सका है इसलिये सेना के खोजी दल को हेलिकॉप्टर  से  रस्सी की मदद से जमीन उतारा गया है।

वायुसेना के प्रवक्ता न कहा कि अब इस बात की कोशिश चल रही है कि  विमान पर सवार लोगों का पता लगाया जाए। गौरतलब है कि विमान पर चालक दल सहित 13 लोग सवार थे।  प्रवक्ता ने कहा कि विमान के मलवे के बारे में अधिक जानकारी मिलने के बाद और जानकारिया साझी की जाएंगी।

वायुसेना के प्रवक्ता के मुताबिक गत 08 दिनों से चलाए गए गहन खोज कार्य के लिये  पूर्वी वायुसैनिक कमांड के एयर आफीसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आर डी माथुर ने सैन्य कर्मियों को सराहा। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य मंत्री प्रेमा खांडू ने निजी निरीक्षण में अरुणाचल  प्रदेश प्रशासन ने वायुसेना को सहयोग दिया। वायुसेना के प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के गौरवशाली और देशभक्त नागरिकों ने  वायुसेना की भरपूर मदद की।

Comments

Most Popular

To Top