Air Force

बालाकोट एयर स्ट्राइक की तस्वीरों में साफ दिख रहे हैं तबाही के सुबूत

बालाकोट एयर स्ट्राइक

नई दिल्ली। पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह करने के लिए पाकिस्तान में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक को लेकर अपडेट सामने आए हैं। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को भारतीय वायुसेना ने केंद्र सरकार को एयर स्ट्राइक से जुड़े दस्तावेज सौंप दिए हैं। वायुसेना द्वारा दिए गए इन सबूतों में एयर स्ट्राइक की तस्वीरें भी मौजूद हैं। वायुसेना के ऑपरेशन की तस्वीरों के आधार पर बताया गया है कि हवाई हमले के नुकसान के निशान साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं।





मीडिया खबरों के मुताबिक वायुसेना ने सरकार को 12 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी हैं। इसमें भारतीय वायुसेना ने बालाकोट के उस क्षेत्र की हाई रिजोल्यूलेशन की तस्वीरें भी सौंपी हैं। वायुसेना की रिपोर्ट के अनुसार बालाकोट में उनके 80 फीसदी निशाने सही लगे हैं। लड़ाकू विमान के जिन बमों को दागा गया वह वहां मौजूद इमारतों के सीधे भीतर तक गए हैं। इसी वजह से असल तबाही अंदर ही हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार जिन बमों का इस्तेमाल हुआ है उसने सीधे छत को भेदा और अपने लक्ष्य पर वार किया। रिपोर्ट की मानें तो बालाकोट में जिस वक्त यह एयर स्ट्राइक की गई वहां मौजूद सभी लक्ष्य को नेस्तनाबूद कर दिया गया।

बता दें कि सैटेलाइट तस्वीरों के आधार पर कुछ विदेशी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बालाकोट कैंप की इमारतें पहले की तरह ही खड़ी हैं और उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ है।

 

 

Comments

Most Popular

To Top