Air Force

पाकिस्तान पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को तत्काल रिहा करे: भारत

विंग कमांडर अभिनंदन

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर कहा है कि पाकिस्तान उसके कब्जे में मौजूद पायलट को तत्काल रिहा करे। विदेश मंत्रालय ने हिरासत में लिए गए भारतीय पायलट की तत्काल और सुरक्षित वापसी की मांग की है। अलावा इसके मंत्रालय ने अंतराष्ट्रीय कानून और जिनेवा संधि से उलट किसी घायल सैन्यकर्मी को गलत तरीके से दिखाए जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है।





भारत ने अपने पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के साथ हुए बर्ताव पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए अंतराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन माना है। भारत ने साफ-साफ कहा है कि पाकिस्तान भारतीय वायुसेना के पायलट को सुरक्षित वापस करे।

विंग कमांडर अभिनंदन अपने परिवार के साथ

कल पाकिस्तानी सेना ने आंखों पर पट्टी बंधे जख्मी पायलट विंग कमांडर अभिनंदन के दो वीडियो जारी किए थे। 46 सेकंड के वीडियो में बंधक बनाए जाने के बावजूद विंग कमांडर अभिनंदन ने पूरे धैर्य, गरिमा व निर्भीकता से अपना परिचय दिया। दूसरे वीडियो (1.19 मिनट) में वह चाय का कप लिए हुए हैं और पाकिस्तानी कमांडर के सवालों का निर्भीक होकर जवाब दे रहे हैं।

इस बीच जम्मू से मिली खबर के मुताबिक भारतीय सेना के अफसरों ने इंटरनेट पर भारतीय नागरिकों से अपील की है कि पाकिस्तानी से की ओर से बंदी बनाए गए पायलट अभिनंदन के वीडियो साझा न करें। चूंकि पाकिस्तानी सेना ने उनके 05 वीडियो भारत के खिलाफ मनोविज्ञानिक जंग जीतने के लिए जारी किए। सोशल मीडिया पर इसे कतई साझा न करें।

Comments

Most Popular

To Top