Air Force

पाक के दांत खट्टे करने वाले जांबाज अभिनंदन अपने स्क्वाड्रन में लौटे वापस

विंग कमांडर अभिनंदन

श्रीनगर। शौर्य और पराक्रम के पर्याय तथा अपनी जांबाजी से पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने वाले वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन में वापस चले लौट आए हैं। हालांकि, वह स्वास्थ्य आधार पर चार हफ्ते के अवकाश पर हैं। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानगकारी दी।





मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि अभिनंदन ने अवकाश अवधि के दौरान चेन्नई स्थित अपने घर जाने की बजाय श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन में रुकने का फैसला किया। इंडियन एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन लगभग 12 दिन पहले उस समय अवकाश पर गए थे जब सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान से उनकी वापसी के बाद उनसे पूरे मामले की जानकारी लेने (डीब्रीफिंग) की दो हफ्ते लंबी कवायद पूरी की थी।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान

सूत्रों के मुताबिक अभिनंदन अपने माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए चेन्नई स्थित अपने घर जा सकते थे पर उन्होंने श्रीनगर जाना पसंद किया जहां उनका स्क्वाड्रन है। स्वास्थ्य आधार पर लिए गए चार हफ्ते के अवकाश के खत्म होने के बाद एक मेडिकल बोर्ड अभिनंदन की फिटनेस की समीक्षा करेगा जिससे कि वायुसेना के आला अधिकारी यह तय कर सकें कि क्या वह फिर से लड़ाकू पायलट की भूमिका में आ सकते हैं।

गौरतलब है कि 27 फरवरी को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने और उनके F- 16 फाइटर प्लेन को मार गिराने के दौरान उनका मिग- 21 पाक अधिकृत कश्मीर में जा गिरा था।

Comments

Most Popular

To Top