Air Force

वायुसेना का MIG- 23 एयरक्राफ्ट क्रैश

MIG-23-एयरक्राफ्ट

जयपुर। भारतीय वायुसेना का एक प्रशिक्षण विमान राजस्थान के जोधपुर में क्रैश हो गया है। मिग- 23 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट जोधपुर के बालेसर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इसमें दो पायलट और एक को-पायलट सवार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है और विमान में सवार प्रशिक्षु पायलट सुरक्षित हैं। हादसा एक ट्रेनिंग एक्सरसाइज के दौरान हुआ। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। यह 48 घंटे में हुआ दूसरा हादसा है।





इससे दो दिन पहले भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश में लापता हो गया था। इसमें चालक दल के तीन सदस्य सवार थे। हेलिकॉप्टर मंगलवार को अपराह्न 3:50 बजे लापता हो गया था। हेलिकॉप्टर भारी बारिश के बाद जमीन धंसने की वजह से सांगली और डमबुक में फंसे लोगों को निकालने का काम कर रहा था। बुधवार को लापता हेलिकॉप्टर का मलबा भी दिखाई दिया था। लेकिन इसके चालक दल के तीन सदस्यों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

वहीं, उससे पहले 23 मई को वायुसेना का सुखोई फाइटर जेट दो क्रू मेंबर्स के साथ लापता हो गया था। तीन दिन बाद इसका मलबा बरामद हुआ था। विमान के फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर तथा दुर्घटनास्थल से बरामद कुछ अन्य चीजों के विश्लेषण से पता चला था कि पायलट विमान से बाहर निकल ही नहीं पाए। विमान का मलबा इलाके की सघन तलाशी के बाद 26 मई को मिल पाया था।

Comments

Most Popular

To Top