Air Force

भारतीय वायुसेना का रिपब्लिक डे परेड पर दिखा दम

गणतंत्र दिवस के मौके पर खराब मौसम के बाद भी अंधेरे के बीच राजपथ पर हजारों लोग डेढ़ घंटे तक पूरे जोश के साथ परेड देखते रहे। हल्की बारिश के बाद भी एयर फोर्स के जवानों ने पूरी जांबाजी के साथ करतब दिखाए।

गणतंत्र दिवस के मौके पर खराब मौसम के बाद भी अंधेरे के बीच राजपथ पर हजारों लोग डेढ़ घंटे तक पूरे जोश के साथ परेड देखते रहे। हल्की बारिश के बाद भी भारतीय वायुसेना के जवानों ने पूरी जांबाजी के साथ करतब दिखाए। जवानों ने MI-17 V5 हेलिकॉप्टरों की उड़ान के साथ अपने करतब दिखाने शुरू किए थे। इन हेलिकॉप्टरों पर तिरंगा लहरा रहा था और गणतंत्र दिवस परेड देख रहे मेहमानों और नागरिकों पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाई जा रही थीं।





इसके बाद एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर रुद्र और ध्रुव, अटैक हेलिकॉप्टर एमआई-35, C-130J और C-17 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ने अपने जौहर दिखाए। इसके अलावा इंडियन एयरफोर्स के बेड़े के बेहद महत्वपूर्ण फाइटर जेट सुखोई, जगुआर और एमआईजी-29 ने हवा में अपनी कलाबाजियों से दर्शकों का दिल जीत लिया।

स्वदेशी लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस विमानों ने 300 मीटर ऊंचाई पर ‘विक्टरी’ का चिह्न बनाकर रिपब्लिक डे परेड का शानदार नज़ारा दिखाया।

Comments

Most Popular

To Top