Air Force

अंबाला में गिरा वायुसेना के विमान का फ्यूल टैंक, बाल-बाल बची पायलट की जान

जगुआर विमान

अंबाला। हरियाणा में भारतीय वायुसेना के एक लड़ाकू विमान जगुआर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। फाइटर जेट जगुआर के अंबाला एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही एक पक्षी से टक्कर हो गई जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के समय उसका मलबा रिहायशी इलाके में गिरा। यह मलबा एक मकान के पास गिरा जहां से लोगों ने धुआं उठते हुए भी देखा। राहत की बात यह रही कि वायुसेना के पायलट ने सूझबूझ का परिचय  देते हुए सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई।





वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक लड़ाकू विमान जगुआर अचानक एक पक्षी से टकरा गया जिसके बाद उसका एक इंजन फेल हो गया। इस दौरान पायलट ने मुस्तैदी के साथ विमान के फ्यूल टैंक को नीचे गिरा दिया। वायुसेना की कार्य कुशलता के कारण विमान में आग नहीं लगी। इसके बाद पायलट ने एयरफोर्स के अंबाला एयरबेस पर विमान को सुरक्षित लैंड कराया। वायुसेना के अनुसार पायलट द्वारा गिराए गए छोटे प्रैक्टिस बमों को भी बरामद कर लिया गया है।

अंबाला वायुसेना स्टेशन की दीवार पर तेज धमाके के साथ एयरफोर्स के जगुआर विमान का मलबा गिरा। धमाका बहुत तेज था और इसके बाद एयरबेस के अंदर धुएं के काले बादल छा गए। एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और वायुसेना के सीनियर अधिकारी मौके-ए-वारदात पर मौजूद हैं।

बता दें कि इससे पहले 28 जनवरी को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हो गया था। हादसे में पायलट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था।

Comments

Most Popular

To Top