Air Force

जांबाज अभिनंदन को मिल सकता है युद्धकाल के समय का ‘वीर चक्र’

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच सेना संघर्ष का चेहरा बने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को ‘वीर चक्र’ पुरस्कार देने की तैयारी चल रही है। भारतीय वायुसेना जल्द ही इस वीरता पुरस्कार के लिए अभिनंदन के नाम का प्रस्ताव करने वाली है। साथ ही विंग कमांडर अभिनंदन को श्रीनगर से शिफ्ट करके पश्चिम सेक्टर के वायुसेना के अग्रिम मोर्चे पर भेजा जा रहा है।





विंग कमांडर अभिनंदन को यह पुरस्कार उनके अदम्य साहस और वीरता के लिए दिया जा सकता है। अभिनंदन ने 27 फरवरी को डॉग फाइट के दौरान पाकिस्तान की वायुसेना के एफ- 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।

अधिकारिक सूत्र बताते हैं कि भारतीय वायुसेना द्वारा विंग कमांडर अभिनंदन को परमवीर चक्र और महावीर चक्र के बाद युद्धकाल का तीसरा वीरता पुरस्कार ‘वीर चक्र’ देने की सिफारिश की जा सकती है।

सूत्रों के मुताबिक विंग कमांडर अभिनंदन के श्रीनगर से ट्रांस्फर के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्हें पश्चिमी सेक्टर के एक अन्य वायुसैनिक अड्डे पर भेजा जा रहा है। हालांकि सूत्रों ने कहा कि मेडिकल बोर्ड विंग कमांडर अभिनंदन की फिटनेस की समीक्षा करेगा ताकि यह पता किया जा सके कि अभिनंदन की इच्छानुसार व युद्धक विमान के कॉकपिट में वापस लौट सकेंगे या नहीं।

 

 

Comments

Most Popular

To Top