Air Force

AN 32 विमान हादसा: सैनिकों के शवों की खोजबीन जारी

AN-32 का मलबा

नई दिल्ली।  भारतीय वायुसेना के  अरुणाचल प्रदेश के इलाके में  गत 03 जून को दुर्घटनाग्रस्त हुए एएन-32 परिवहन विमान के शहीद वायुसैनिकों के  शवों को बरामद करने की कोशिश भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को भी जारी रखी।





यहां वायुसेना के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि  इस अभियान में भारतीय वायुसेना के पर्वतारोही सैनिकों, थलसेना के स्पेशल फोर्सेज के सैनिकों और स्थानीय पर्वतारोहियों को उस इलाके में हेलिकॉप्टर से उतारा है जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हो कर गिरा था।

प्रवक्ता ने बताया कि सैनिकों पार्थिव हिस्से हेलिकॉप्टर से जोरहाट वायुसैनिक अड्डे पर लाए जाएंगे। लेकिन इस अभियान में मौसम आड़े आ रहा है। दुर्गम जंगली पहाड़ी इलाके में सैनिको के पार्थिव हिस्सों को खोजने में काफी दिक्कतें हो रही हैं।

इस अभियान  में वायुसेना के विमानो ने करीब 200 उडानें भरी हैं।  सैनिकों के पार्थिव हिस्सों को खोजकर वापस लाने के लिये आठ हेलिकॉप्टरों को तैनात किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना में मारे गए सैनिकों के परिवारजनों को सूचित कर दिया गया है। गौरतलब है कि विमान पर 13 सैनिक सवार थे।  सैनिकों के परिवारों को नियमित तौर पर  जानकारी मुहैया कराई जा रही है। वायुसेना के प्रवक्ता  कहा कि दुख की इस घड़ी  में भारतीय वायुसेना शहीद सैनिकों के परिवारों के साथ  खड़ी है।

Comments

Most Popular

To Top