Air Force

वायु सेना भर्ती में दिखा क्रेज, पहले दिन 4000 युवा आए

इंडियन एयरफोर्स

रायपुर। एयरमेन सेलेक्शन सेंटर भोपाल एवं जिला प्रशासन रायपुर द्वारा आयोजित वायु सैनिक भर्ती रैली के पहले दिन राज्य के चयनित जिले के 4000 से अधिक युवक भर्ती के लिए उपस्थित हुए। भर्ती रैली में आये युवकों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद 1833 युवक 1600 मीटर दौड़ के लिए पात्र पाये गए। शारीरिक योग्यता परीक्षण, पुशअप, बीम लगाना आदि के बाद 127 युवक लिखित परीक्षा के लिए पात्र पाये गये। लिखित परीक्षा के लिए 45 मिनट का समय निर्धारित किया गया था।





इस लिखित परीक्षा में अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान एवं गणित से संबंधित वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे गये थे। लिखित परीक्षा के मूल्यांकन के बाद 60 युवक परीक्षा में सफल घोषित किये गये। इन सफल युवकों का 8 जून को अनुकूलन परीक्षण एवं समूह परिचर्चा आयोजित की जाएगी।

भर्ती रैली में युवकों को प्रोत्साहित करने के लिए कलेक्टर ओपी चौधरी, पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत नीलेश क्षीरसागर उपस्थित थे। एयरमेन सलेक्शन सेंटर भोपाल के विंग कमांडर मो. इमरान खान ने युवकों को भर्ती प्रक्रिया से अवगत कराकर उनका मार्गदर्शन किया।

वायु सेना भर्ती रैली में 9 जून को गैर तकनीकी पदों पर भर्ती की कार्रवाई की जायेगी। इन गैर तकनीकी पदों के लिए उसी दिन सुबह 5 बजे से सुबह 9 बजे तक इंडोर स्टेडियम बूढापारा रायपुर में टोकन प्रदान किया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top