Air Force

मार्शल अर्जन सिंह की जन्मशती पर वायुसेना ने किया मैराथन का आयोजन

मार्शल अर्जन सिंह

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के दिवंगत मार्शल अर्जन सिंह के जन्मशताब्दी समारोह पर 14 अप्रैल (रविवार) को देशभर के 100 वायुसेना केंद्रों पर एक अर्ध मैराथन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 10,000 से ज्यादा वायु योद्धाओं ने 100 एयरफोर्स स्टेशन पर 2.1 लाख किलोमीटर की दूरी तय की।





अर्जन सिंह डीएफसी भारतीय वायुसेना के पहले और एकमात्र ‘पंच सितारा’ रैंक के अधिकारी थे। हॉकी के लिए उनका प्रेम अप्रतिम था। भारतीय वायुसेना का यह इतिहास पुरुष हमेशा ही न केवल युद्ध के मोर्चे पर बल्कि खेलों के क्षेत्रों में भी नेतृत्‍व करने वाला वायु योद्धाओं के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत रहा।

नई दिल्‍ली के जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम में अर्ध मैराथन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 800 से अधिक वायु योद्धाओं ने भाग लिया। अर्ध मैराथन को एयर मार्शल रघुनाथ नाम्बियार, पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एवं बार एडीसी, पश्चिमी हवाई कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ ने जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम से रवाना किया और एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा पीवीएसएम एवीएसएम वाईएसएम वीएम एडीसी, चीफ ऑफ एयर स्‍टाफ (सीएएस) मुख्‍य अतिथि के रूप में समापन समारोह में उपस्थित हुए।

जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम में प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए सीएएस ने कहा ‘भारतीय वायुसेना ने एक ही साथ देशभर में अर्ध मैराथन का आयोजन कर क्रीड़ा गतिविधियों में एक मील का पत्‍थर अर्जित किया है। भारतीय वायुसेना के दिवंगत मार्शल अर्जन सिंह डीएफसी एक कुशल खिलाड़ी थे।

Comments

Most Popular

To Top