Air Force

वायुसेना प्रमुख ने कहा- पाक की अर्थव्यवस्था बिगाड़ दी बालाकोट एयर स्ट्राइक ने

वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ

ग्वालियर। भारतीय वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक करते हुए भारत ने अपना सैन्य टारगेट हासिल कर लिया पर पाकिस्तान ने हमारे एयरस्पेस में घुसने की हिमाकत नहीं की। बालाकोट एयर स्ट्राइक से हमारा उद्धेश्य आतंकी शिविरों पर हमला करना था और उनका उद्देश्य हमारी सेना कैंपों को निशाना बनाना था। पाक के बंद एयरस्पेस पर वायुसेना चीफ ने कहा कि इस एयर स्ट्राइक से पाक की आर्थिक हालत खास्ता हो गई है।





वायुसेना प्रमुख ने कहा कि एयर स्ट्राइक के बाद तीन महीने तक एयर स्पेस बंद रखने से पाकिस्तान की अर्थ-व्यवस्था काफी नीचे जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान भारत पर कोई फर्क नहीं पड़ा है।

वायुसेना प्रमुख धनोआ ने कहा- बालाकोट हमले को लेकर मैं बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान कभी भी हमारे हवाई क्षेत्र में नहीं आया था। हमारा लक्ष्य आतंकवादी शिविरों को टारगेट बनाना था और पाकिस्तान का टारगेट हमारा सेना कैंप था। हम अपना सैन्य लक्ष्य हासिल करने में सफल रहे लेकिन पाक कभी भी नियंत्रण रेखा पार नहीं कर पाया।

पाक एयर स्पेस बंद होने पर भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि उन्होंने अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया है, जो उनकी समस्या है। हमारी अर्थव्यवस्था बहुत बड़ी है और हवाई यातायात इसका बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। हमने नागरिक हवाई यातायात को कभी नहीं रोका है। हमने केवल 27 फरवरी को ही श्रीनगर हवाई क्षेत्र को 2-3 घंटे के लिए बंद किया था जबकि दूसरे हिस्सों को लेकर पाक से कोई तनाव की बात नहीं थी। करगिल युद्ध पर धनोआ ने कहा कि हमारे हमले का मकसद अपनी क्षमता और संकल्प को दिखाना था।

Comments

Most Popular

To Top