Air Force

वायु सेना ने की नागपुर के तालाब की सफाई

एयरफोर्स का सफाई अभियान

नागपुर। इंडियन एयरफोर्स के अधिकारियों तथा जवानों ने रविवार को शहर के फुताला तालाब की साफ़-सफाई की। फुताला तालाब नागपुर शहर का लोकप्रिय स्थल है जहां सभी क्षेत्र और सभी उम्र के लोग आते हैं और अपने परिवार व दोस्तों के साथ कुछ अच्छा समय बिताते हैं। बांध पर स्थित बड़ी संख्या में भोजनालय और फास्ट फूड दुकानों के कारण ज्यादातर समय छात्रों की भीड़ देखी जाती है।





एयरफोर्स का सफाई अभियान

फुताला तालाब बांध से गुजरने वाली सड़क वायु सेना नगर जाने के लिए मुख्य सड़क है। भोजनालय और फ़ास्ट फ़ूड दुकानों द्वारा बड़ी मात्रा उत्पन्न कचरे के ढेर इस सुंदर स्थल को प्रदूषित करते हैं। यह क्षेत्र स्वच्छ केन्द्रीय विद्यालय वायु सेना नगर के पड़ोस में है। केन्द्रीय विद्यालय क्षेत्र की स्वच्छता और रखरखाव भारतीय वायु सेना द्वारा किया जाता है। इसलिए आसपास के क्षेत्र को साफ करने के किसी भी प्रयास में भारतीय वायुसेना संयुक्त रूप से एक साथ काम करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। सफाई अभियान रविवार को सुबह 7 बजे शुरू हुआ। भारतीय वायु सेना दल का नेतृत्व एयर मार्शल हेमंत शर्मा ने किया।

एयरफोर्स का सफाई अभियान

सफाई अभियान के लिए वायु योद्धाओं को तालाब के किनारे तथा सड़क पर विभिन्न क्षेत्र आवंटित किए गए थे। सफाई अभियान को लंबे समय तक चलने और लोगों के दिमाग पर स्थायी प्रभाव डालने के लिए भारतीय वायुसेना ने ‘लेट्स सेव द पॉन्ड’ के रंगीन बैनर फुताला तालाब के आस-पास कुछ जगहों पर सजा-संवार कर रखे थे ताकि लोगों को याद दिलाया जा सके कि झील हम सभी की है और इसकी सफाई भी हमारी संयुक्त जिम्मेदारी है। भारतीय वायु सेना अफसरों ने नगर निगम आयुक्त के साथ बातचीत की और इस प्रयास में सभी संभावित सहायता और योगदान का आश्वासन दिया।

Comments

Most Popular

To Top