Army

मेजर की मौत के बाद बैंक से फर्जी चैक से ट्रांसफर किए 66 लाख

नोएडा। सिटी में एक सेवानिवृत्त  मेजर की मौत के बाद उनके बैंक खाते से फर्जी चैक के जरिये 66 लाख की रकम निकाल ली गई। इस संबंध में स्वर्गीय मेजर के बेटे ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है जिसके बाद पुलिस इसकि छानबीन में लगी है।





एक अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक सेक्टर -26 में रहने वाले एक प्राइवेट फर्म के एग्जेक्युटिव डायरेक्टर सुशील बवेजा ने पुलिस को बताया कि उनके पिता व सेवानिवृत्त मेजर और मां के नाम पर बैंक में एक जॉइंट अकाउंट था। पिता की मौत के बाद इसे मां और बेटे का जॉइंट खाता करा दिया गया। जिसमें पिता की पेंशन तथा अन्य सेविंग्स थीं। पिछले काई साल से इस खाते से रकम नहीं निकाली गई थी।

वर्ष 1980 से यह खाता गुरुग्राम में था लेकिन पिता की मौत के बाद सुशील ने इसे 15 जनवरी, वर्ष 2018 को नोएडा ट्रांसफर करा लिया। लेकिन कुछ माह बाद 9 अप्रैल को जब वह पासबुक अपडेट कराने बैंक गए तो मालूम चला कि दो चैक के जरिये 25 जनवरी 2018 को 48 लाख और 30 जनवरी को 18 लाख की रकम दुसरे अकाउंट में ट्रांसफर की जा चुकी है। लेकिन बैंक में रजिस्टर्ड सुशील के फोन पर इस संबंध में कोई सन्देश नहीं आया।

इसलिए कोतवाली सेक्टर 20 में इस बारे में शिकायत दर्ज कराई गई है पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। बैंक अधिकारियों से भी इस बारे में पूछताछ करेगी कि पैसा दुसरे के अकाउंट में कैसे ट्रांसफर हुआ।

Comments

Most Popular

To Top