Army

सीजफायर के ऐलान के बाद सेना की बड़ी कार्रवाई, 5 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

सेना ने की कार्रवाई
कार्रवाई करते सेना के जावान (सौजन्य- ANI)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सेना को उस समय बड़ी सफलता मिली जब तंगधार सेक्टर में एक आतंकी ठिकाने का पर्दाफाश कर दिया। इस दौरान सीमा में घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को सेना ने मार गिराया। सरकार के सीजफायर ऐलान के बाद शनिवार को पहली बार सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सेना को आतंकी ठिकाने से एके- 47, हैंड ग्रेनेड और रॉकेट लॉन्चर बरामद किए। अभी भी इलाके में सेना का अभियान जारी है।





मौके पर कुछ और आतंकी के छिपे होने की संभावना है, जिनकी इस अभियान के तहत तलाश की जा रही है। मालूम हो कि यह आतंकी ठिकाना जंगलों में गुल नामक जगह पर स्थित है, जिस पर आज सैन्यकर्मियों ने छापा मारा। कहा जा रहा है कि आतंकी आने वाले दिनों में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते थे, पर सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई कर उनके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। आतंकियों के जिस ठिकाने से गोला-बारूद बरामद किया गया है, वह जगह अमरनाथ यात्रा वाले रास्ते के पास ही पड़ता है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की तरफ से पवित्र रमजान के महीने में संघर्ष विराम का ऐलान किया गया था। ऐसा जम्मू-कश्मीर सरकार के अनुरोध किया गया था।

उधर, केंद्र के सीजफायर ऐलान के बाद अभी भी पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग और मोर्टार के गोले दागे जा रहे हैं। बता दें कि पिछले 9 दिनों से सीमा पार से पाकिस्तानी की नापाक गोलीबारी में दो बीएसएफ जवानों और 2 समेत कुल 12 लोग मारे जा चुके हैं। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करने पर अपनी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को रमजान के दौरान लोगों की भावनाओं की कद्र करनी चाहिए।

 

Comments

Most Popular

To Top