Forces

बुरहान वानी गैंग के सफाए के बाद पुलवामा-शोपियां में भड़की हिंसा, अंतिम आतंकी समेत 3 ढेर

सुरक्षाकर्मियों ने बुरहान गैंग किया सफाया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बुरहान वानी गैंग का पूरी तरह सफाया हो गया है। सुरक्षाबलों ने 9-10 घंटे चली मुठभेड़ में अंतिम आतंकी समेत 03 को मार गिराया है। इस दौरान सेना का एक जवान भी जख्मी हो गया।





खबर के मुताबिक बुरहान वानी गैंग के अंतिम सदस्य लतीफ डार उर्फ टाइगर पर 07 लाख का इनाम था। आतंकियों के मारे जाने के बाद पुलवामा और शोपियां के कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी। हिंसक झड़पों में 05 सुरक्षाकर्मी समेत 22 लोग जख्मी हुए हैं। प्रशासन ने शोपियां व पुलवामा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। साथ ही बनिहाल-बारामुला रेल सेवा भी बंद कर दी गई है।

शोपियां जिले के इमाम साहब क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने शुक्रवार तड़के तलाशी अभियान चलाया। पहला आतंकी सुबह 08 बजे मारा गया गया, बल्कि अन्य 02 12 बजे तक मारे गए थे। टाइगर की मौत के बाद घाटी में बुरहान गैंग का सफाया हो गया है।

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। लतीफ पुलवामा का रहने वाला था। जबकि 02 आतंकी तारिक और शारिक अहमद शोपियां के रहने वाले थे। मुठभेड़ में घायल जवान का नाम योगेंद्र कुमार है। उसका श्रीनगर स्थित सेना के बेस कैंप में उपचार चल रहा है। बता दें कि लतीफ टाइगर उन 11 आतंकियों में था जिसकी तस्वीर 2015 में सोशल मीडिया पर बुरगान के साथ वायरल हुई थी।

Comments

Most Popular

To Top