Army

बुरहान वानी के सारे साथी मारे जाने के 2 महीने बाद आतंकियों ने फिर जारी की ग्रुप फोटो

बुरहान वानी के साथी की वायरल फोटो

श्रीनगर। पूर्व हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के सभी साथियों के दो महीने पहले मारे जाने के बाद आतंकियों की नई ग्रुप फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। खबरों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस फोटो में दिख रहे लोगों की पहचान में जुटी है। फोटो पिछले हफ्ते ही जारी की गई थी और एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने इसे बिना नेता का दल बताया है। बुरहान वानी के सभी साथी दो महीने पहले मारे गए थे। फोटो में 11 आतंकी वर्दी जैसा लिबास पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। 14 लोगों में से ज्यादातर ने हरे और नीले रंग की जर्सी पहनी हुई है। फोटो किसी जंगल में खींची लग रही है।





पुलिस के अनुसार तस्वीर में दिखाई दे रहे आतंकी जाने-पहचाने चेहरे नहीं हैं और सभी नए भर्ती किए गए संदिग्ध लगते हैं। उनमें से एक का चेहरा शम्स-उल-हक मेंगनू से मिलता है, जिसे हिज्बुल के द्वारा बुरहान द सेकंड नाम दिया गया था। मेंगनू श्रीनगर में यूनानी चिकित्सा में बैचलर डिग्री कर रहा था और पिछली 22 मई को लापता हो गया था।

मेंगनू का एक भाई भारतीय पुलिस सेवा में अधिकारी है और उनकी तैनाती पूर्वोत्तर में है। पुलिस अफसर ने मेंगनू के आतंकियों के साथ काम करने की पुष्टि की है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमें एक तस्वीर मिली है। तस्वीर में 14 चेहरे हैं और हम उनकी शिनाख्त कर रहे हैं। कई दफा आतंकी पुरानी तस्वीरें भी इस्तेमाल करते हैं। भले ही ग्रूप नया है, यह किसी भी तरह से आतंकवाद की वापसी के रूप में नहीं देखा जा सकता है। यह एक बिना लीडर का दल है। आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है और आतंकवाद से प्रेरित हिंसा में कमी आई है। उन्होंने अकेले सुरक्षाकर्मियों पर हमले किए हैं, इनमें ग्रेनेड हमले भी शामिल हैं। नई फोटो बुरहान वानी के मारे जाने के ठीक दो वर्ष के बाद आई है। आतंकी संगठन हिज्बुल ने ऐसे 18 आतंकियों की फोटो सोशल मीडिया पर डाली हैं, जिनमें वे बंदूकों के साथ नजर आ रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top