Forces

लश्कर टॉप कमांडर बशीर मुठभेड़ में ढेर

आतंकी बशीर लश्करी

दक्षिण कश्मीर में ब्रेंठी दियालगाम (अनंतनाग) में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह चार बजे सुरक्षाबलों..

अनंतनाग। दक्षिण कश्मीर में ब्रेंठी दियालगाम (अनंतनाग) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर बशीर लश्करी और आजाद मालिक को मार गिराया गया है। शनिवार सुबह चार बजे सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी करते ही तलाशी अभियान चलाया। जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने उनपर गोलियां चलाकर वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन जवानों ने जवाबी फायरिंग कर उन्हें मुठभेड़ में उलझाए रखा, जिसमें उन्हें बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ अभी भी जारी है और क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी है





घर में छिपे थे आतंकी

सूत्रों के मुताबिक, आतंकी यहां एक घर में छुपे हुए थे और वे लगातार फायरिंग कर रहे थे। इसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर बशीर लश्करी भी शामिल था और अन्य 4 आतंकी छुपे हुए थे जिसमें दो आतंकी अभी भी छिपे हैं। लश्कर का टॉप आतंकी बशीर लश्करी व उसके साथियों ने चार ग्रामीणों को मानव ढाल बनाते हुए आठ लोगों को बंधक बना लिया था, वहीं मुठभेड़ के दौरान जवाबी-फायरिंग में महिला की मौत के बाद हिंसा पर उतारु आतंकी समर्थक भीड़ पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा चलाई गई गोली में एक युवक मारा गया। झड़पों में पुलिस व अर्धसैनिक बलों के दर्जन जवानों समेत 20 लोग जख्मी हुए हैं।  साथ ही आतंकियों की ओर की गई फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई थी। हालातों के मद्देनजर प्रसाशन ने अनंत नाग जिले में सभी स्कूल कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया है साथ ही सभी इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

क्रॉस-फायरिंग में महिला की मौत के बाद भड़की हिंसा

क्रॉस-फायरिंग के दौरान एक स्थानीय महिला 40 वर्षीय ताहिरा गोली लगने से घायल हो गई, जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। ताहिरा की मौत की खबर फैलते ही आस-पास के इलाकों में तनाव फ़ैल गया और लोग हिंसा पर उतर आए सुरक्षा बलों ने लोगों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया।

 हमले का मास्टरमाइंड है बशीर लश्करी

आपको बता दें कि बशीर ने ही पिछले माह अचबल इलाके में पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया था। इसमें अचबल के थाना प्रभारी फिरोज अहमद डार समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। बशीर लश्करी को इस हमले के बाद पुलिस ने ‘डबल ए’ श्रेणी का आंतकी घोषित कर उस पर पहले से घोषित 10 लाख के इनाम को बढ़ाकर 12 लाख कर दिया था। बशीर गत हफ्ते भी सोफ गांव में सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहा था।

Comments

Most Popular

To Top