Forces

137 नौसैनिकों को मिली B.Tech की डिग्री

नाविकों को मिली बीटेक की डिग्री

एझिमाला। भारतीय नौसेना अकादमी (INA) में शुक्रवार को आयोजित हुए एक दीक्षांत समारोह में 94 नौसेना अफसरों समेत 137 नौसैनिकों को B.Tech की डिग्री प्रदान की गई। समारोह के मुख्य अतिथि नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडिएशन के अध्यक्ष प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रसाद ने नौसैनिकों को यह डिग्रियां उनके माता-पिता तथा अभिभावकों की उपस्थिति में प्रदान कीं।





इस अवसर पर वाइस एडमिरल आरबी पंडित, रियर एडमिरल अमित विक्रम, प्रिंसिपल व रियर एडमिरल पुनीत चड्डा, डिप्टी कमांडेंट और चीफ इंस्ट्रक्टर भी मौजूद थे।

नौसेना के जवान और अफसर

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा मान्य B.Tech डिग्री प्रोग्राम नौसेना के विशिष्ट विषयों तथा आउटडोर शारीरिक प्रशिक्षण के साथ संचालित किया जाता है। नौसैनिकों ने यह डिग्री जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से तीन धाराओं-एप्लाइड इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में से एक अपनी B.Tech की उपाधि प्राप्त की है।

महिला नौसैनिक

दीक्षांत भाषण में प्रोफेसर सुरेन्द्र प्रसाद ने ग्रेजुएट नौसैनिकों को तकनीकी रूप से केन्द्रित और नौसेना में राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए ट्रेनिंग के जरिए खुद को लैस करने की सलाह दी। मुख्य अतिथि को मेधावी मिडशिपमैन ट्राफी से सम्मानित किया गया।

Comments

Most Popular

To Top