Featured

सीमा पर हालात संगीन, पाकिस्तान द्वारा दो दिन से लगातार जारी है गोलीबारी

भारतीय सेना

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सीमा पर स्थिति काफी तनावपूर्ण है। पाक द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करने से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बेहद संगीन हालात बने हुए हैं। सीमा पार से शुक्रवार को सांबा, कठुआ नौशेरा और राजौरी जिलों में  सीमावर्ती चौकियों और गांवों पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी की जा रही है। इसमें BSF  का एक जवान शहीद हो गया। जबकि एक महिला समेत दो नागरिकों की मौत हो गई। भारतीय सेना पाकिस्तान की गोलीबारी का मुहतोड़ जवाब दे रही है।





बुधवार से लगातार जारी है गोलीबारी    

शुक्रवार को पाकिस्तान की और से भारतीय सेना की 50 चौकियों तथा 100 गांवों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की गई, जिसमें सात स्थानीय लोग घायल हो गए तथा 2 लोगों की मौत भी हुई। हमले में शहीद हुए जवानों की पहचान सीमा सुरक्षा बल की 173वीं वाहिनी के हेड कांस्टेबल जगपाल सिंह निवासी सलामपुर, बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) तथा सेना की छह मद्रास रेजिमेंट के लांस नायक (34) सैम अब्राहम निवासी केरल के रूप में हुई है।

अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा पिछले बुधवार से गोलीबारी की जा रही है। इन हमलों में BSF के दो जवानों सहित कुल सात लोगों की मौत हुई है तथा कुल 33 से अधिक घायल हो गए हैं। यही नहीं, इन हमलों में जहां कई इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं, तकरीबन 50 मवेशी मारे गए हैं और सौ घायल हुए हैं। सैन्य अधिकारियों के अनुसार भारत की और से इस हमले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। सीमा पार भी भरी नुकसान की खबर है।

सीमांत क्षेत्रों में हालात को देखते हुए 15 से ज्यादा सीमावर्ती गांव खाली करवा लिए गए हैं। साथ ही स्थानीय स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने की सलाह दी गई है।

भारत ने तलब किया पाक के उप- उच्चायुक्त को  

भारत ने विदेश मंत्रालय के पाकिस्तान संभाग में नियुक्त संयुक्त सचिव ने पाक के उप- उच्चायुक्त सैयद हैदर शाह को तलब किया है।भारत ने पाकिस्तानी सैन्य बालों द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने और निर्दोष नागरिकों पर अंधाधुंध निशाना बनाए जाने को लेकर आपत्ति जताई।

Comments

Most Popular

To Top