Featured

UP POLICE इस खास अंदाज में नागरिकों को कर रही जागरूक, कहा ‘न बनें डीडीएलजे वाली ‘सिमरन’

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'

यूपी पुलिस ने लोगों को दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक बनाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहती है, लेकिन प्रदेश की पुलिस अब अपने ख़ास मजाकिया और बेबाक अंदाज से लोगों को जागरूक बना रही है।





दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस अब सोशल मीडिया के जरिये लोगों को मजाकिया और चुटीले अंदाज में विभिन्न बातों के प्रति जागरूक करने की दिशा में काम कर रही है।  हाल ही में यूपी पुलिस ने अपने twitter हेंडल पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, जिसमें बेहद रोचक और फ़िल्मी अंदाज में लोगों को रेल दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

मजाकिया अंदाज में दी दुर्घटना से बचने की सलाह 

यूपी पुलिस ने ट्विटर पर शाहरुख खान और काजोल अभिनीत फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ यानी DDLJ  की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लोगों को रेलवे स्टेशनों पर सावधानी बरतने की सलाह दी है। इस तस्वीर के ऊपर #saftyfirst के साथ-साथ नीचे लिखा गया है कि फिल्मों में चलती ट्रेन पर चढ़ना भले ही कूल लगता हो, लेकिन रियल लाइफ में ऐसा करना आपकी जान को खतरा साबित हो सकता है।

यही नहीं,  इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए यूपी पुलिस ने ट्वीट किया है, ‘बाऊजी ने कहा, ‘जा सिमरन, जी ले अपनी ज़िन्दगी ! लेकिन सिमरन ने तो अपनी जान यूं ख़तरे में डाल दी ! आप ऐसा क़तई न करें चलती ट्रेन पर कभी चढ़ने की कोशिश न करें।’

हालांकि पिछले दिनों ‘अप्रैल फूल डे’ के मौके पर यूपी पुलिस ने ट्वीट करते हुए फिल्मी अंदाज में अपराधियों को चेताया था। इससे पहले भी यूपी पुलिस ने ट्रैफिक से जुड़ा एक पोस्ट किया था जिसमें लिखा था, ‘आप जो भी हों श्रीमान, अगर नहीं किया नियमों का सम्मान तो भरना पड़ेगा चालान।’ वैसे जो भी हो पुलिस की इस पहल को जहां खूब सराहा जा रहा है। वहीं लोगों को जागरूक करने के यूपी पुलिस के इस ख़ास और मजाकिया अंदाज को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top