Featured

कश्मीर के स्कूलों में लगे हैं भारत और जम्मू-कश्मीर के अलग अलग नक्शेः सेना प्रमुख

सेना प्रमुख बिपिन रावत

श्रीनगर। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर की शिक्षा प्रणाली में समीक्षा की जरूरत पर जोर दिया है। सेना प्रमुख ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के सरकारी स्कूलों की हर कक्षा में भारत के अलावा राज्य का अलग से नक्शा लगा है। यह दिखाता है कि बच्चों में अलग पहचान की सोच पैदा की जा रही है।





शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में सेना प्रमुख ने इस बात पर चिंता व्यक्त की कि जम्मू-कश्मीर में भारत के साथ-साथ जम्मू कश्मीर का नक्शा अलग से पढ़ाया जा रहा है। यह छात्रों को कट्टरवाद और अलगाववाद की ओर प्रोत्साहित कर रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के सरकारी स्कूलों में कुछ गलत बातें पढ़ाई जा रही हैं। सेना पर पत्थर फेंकने वाले इस विकृत शिक्षा प्रणाली से निकल रहे हैं। दुख की बात है कि पढ़ाने वाले अध्यापक भी इसी सिस्टम में पले-बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि डीपीएस जैसे स्कूलों के बच्चे पत्थर फेंकने जैसी गतिविधियों में शामिल नहीं मिले। सेना प्रमुख ने पब्लिक और सीबीएसई के और स्कूल खोलने की जरूरत पर भी जोर दिया।

सेना प्रमुख ने सोशल मीडिया का जिक्र करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में सोशल मीडिया दुष्प्रचार का साधन बन गया है और इससे बहुत नुकसान हो रहा है।

Comments

Most Popular

To Top