Featured

बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के दो जवान घायल

बीजापुर एनकाउंटर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक अधिकारी और एक जवान के घायल होने की खबर है।





वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मुठभेड़ बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में हुई। सुरक्षा बल जब पामेड़ थाना क्षेत्र में गश्त कर रहे थे तो नक्सलियों ने अचानक गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जवाब में सुरक्षा बल के जवानों ने भी गोलियां चलाईं। दोनों तरफ से कुछ देर तक गोलियां चलती रहीं और इसके बाद नक्सली फरार हो गये। इस मुठभेड़ में CRPF की 204 कोबरा बटानियन के एक उपनिरीक्षक और एक जवान के घायल होने का समाचार है। घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तहत नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले की 18 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को वोट पड़े। नक्सली चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। चुनावों को बाधित करने के लिए ही दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोट भी किया। इस विस्फोट के जरिए नक्सलियों की योजना मतदान दल को निशाना बनाना थी लेकिन संयोगवश मतदान दल पहले ही वहां से निकल चुका था। गनीमत यह भी रही कि विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ। राज्य में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा बल के सवा लाख जवानों को तैनात किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top