Featured

ट्रंप ने ईरान को कहा- धमकाया तो बुरे नतीजे होंगे, ईरान का भी पलटवार

ट्रंप और हसन रूहानी
डोनाल्ड ट्रंप और ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर ईरान को चेतवानी दी है। ट्रंप ने सोमवार को ईरान को कहा कि अमेरिका को धमकाना मत वरना ऐसा नतीजा भुगतना पड़ेगा जिसकी मिसाल इतिहास में विरले ही मिलती है। दूसरी तरफ ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने पलटवार करते हुए ‘सावधान रहने’ की चेतावनी दी है।





अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया- अमेरिका को दोबारा कभी भी न धमकाएं वरना आपको ऐसा नतीजा भुगतना पड़ेगा जिसकी मिसाल इतिहास में विरले ही मिलती है। हम ऐसा देश नहीं हैं जो आपके हिंसा और मौत के विक्षिप्त शब्दों को बर्दाश्त करेंगे। सचेत रहो।

गौरतलब है कि इससे पहले ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि शेर की पूंछ से मत खेलिये। आपको पछताना पड़ेगा। धमकी का जवाब धमकी से देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि ईरान के साथ लड़ाई सभी युद्धों से बड़ी और ईरान के साथ शांति सभी शांति से बड़ी है।

इधर ट्रंप के ट्वीट के बाद ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने पलटवार करते हुए अमेरिका को सतर्क रहने की चेतावनी देते हुए कहा कि ‘हम सदियों से यहां हैं। हमने अपने साम्राज्य समेत कई साम्राज्यों को बनते-बिगड़ते देखा है। हमारे उस साम्राज्य का जीवन काल भी इतना लंबा रहा जितनी कुछ देशों की उम्र तक नहीं है। ‘

बता दें कि मई में डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के साथ 2015 में किए बहुपक्षीय परमाणु समझौते से अपने हाथ खींच लिए थे और ईरान पर फिर से प्रतिबंध लगा दिए थे।

Comments

Most Popular

To Top