Featured

4 लोगों को बचाने के लिए कांस्टेबल ने लगाई गंदे पानी में छलांग

कांस्टेबल उम्मेद अली
लोगों को पानी से निकालने में लगे कांस्टेबल उम्मेद अली

आगरा। आगरा के इंडस्ट्रियल इलाके में दो छात्राओं और दो युवकों की जान बचाने के लिए सिकंदरा थाना के कांस्टेबल उम्मेद अली ने जान की परवाह किए बगैर नाले के जहरीले पानी में छलांग लगा दी। नाले के पानी में रसायन और बदबू होने के कारण सांस लेना भी मुश्किल था। लेकिन कांस्टेबल अली ने चार लोगों की जिंदगी को मौत के मुंह में समाता देख पानी में कूद पड़ा। दरअसल कार अनियंत्रित होकर नाले में जा गिरी थी, जिसमें चारों युवक-युवती सवार थे।





उसकी हालत बिगड़ने लगी लेकिन चारों को निकालने के बाद उसने बचाव कार्य रोका। बाद में उसे भी भर्ती कराना पड़ा। उसके साथ सिर्फ एक सिपाही था। उसने आसपास के लोगों से मदद मांगी और रस्सी मंगाई। रस्सी का ऊपरी हिस्सा दूसरों को पकड़ाया और कूद गया नाले में। उसने ही चारों को एक-एक कर रस्सी की मदद से बाहर निकाला।

कार के मजबूत शीशे को ईंट से तोड़ा ताकि गेट खोला जा सके। मुश्किलों का सामना करते हुए उसने हिम्मत नहीं हारी। कांस्टेबल उम्मेद अली को अकेला देख और लोग वहां मदद के लिए आ गए। वह युवक और युवतियों को बाहर निकालने का हर संभव प्रयास में जुटा था। लोग कांस्टेबल की मदद कर घायल युवक-युवतियों को अस्पताल पहुंचा रहे थे।

सिकंदरा थाना के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उसने सराहनीय कार्य किया है। उसका नाम पुरस्कार के लिए भेजा जाएगा। उसे ‘कॉप ऑफ द मंथ’ भी सेलेक्ट किया जा सकता है।

 

Comments

Most Popular

To Top