Featured

कल से डिस्कवरी चैनल पर देखिए भारतीय पनडुब्बियों की रोमांचक दुनिया

इंडियन सबमरीन

नई दिल्ली। समुद्र की गहराईयों में शार्क और ह्वेल जैसे विशालकाय जीव के बीच विचरण करती पनडुब्बियों की रहस्यमयी दुनिया से आपका गहन परिचय 19 मार्च रात नौ बजे से डिस्कवरी चैनल पर ‘इंडियन सबमरीनर्स’ सीरियल से कराया जाएगा। पनडुब्बियों के भीतर अत्यधिक तंग माहौल में रहना कितना मुश्किल होता है और समुद्र के भीतर छिपी रह कर किस तरह ये पनडुब्बियां दुश्मन के नौसैनिक अड्डों और युद्धपोतों का काल बन सकती हैं इसके बारे में रोमांचक जानकारी आपको देखने को मिलेगी।





भारतीय नौसेना में पनडुब्बियों के शामिल होने की स्वर्ण जयंती के मौके पर डिस्कवरी चैनल ने चार भागो में यह फिल्म बनाई है जो हर सोमवार को रात नौ बजे से दिखायी जाएगी। नौसेना के वाइस एडमिरल श्रीकांत ने डिस्कवरी चैनल पर दिखाई जाने वाली इस धारावाहिक फिल्म को जारी करने के मौके पर कहा कि भारतीय पनडुब्बीकर्मियों ने महीनों अपने परिवारों से दूर रह कर राष्ट्रीय सुरक्षा में योगदान दिया है। भारतीय पनडुब्बी जिस गोल्डन डॉल्फिन को अपनी कमीज पर लगाते हैं वह उनकी मेहनत और पसीना के साथ उनके समर्पण और राष्ट्रभक्ति का परिचायक माना जाता है। डिस्कवरी कम्युनिकेशंस इंडिया की वाइस प्रेजिडेंट जुल्फिया वारिस ने कहा कि अपने लोकप्रिय कार्यक्रम ‘ब्रेकिंग प्वाइंट’ के तहत इंडियन सबमरीनर्स के टाइटल से यह सीरियल दिखाया जाएगा। यह पहला मौका होगा जब किसी निजी चैनल ने जलगत योद्धाओं की रोमांचक दास्तान सीरियल के जरिये पेश की है।

एडमिरल श्रीकांत के मुताबिक पनडुब्बी बेड़े के अस्तित्व में आने की स्वर्ण जयंती के साल में हम सभी को यह बताना चाहते हैं कि समुद्री माहौल में देश की सेवा करना कितना रोमांचक होता है। इस सीरियल के जरिये उन नौसैनिक अफसरों के जीवन की झांकी दिखाई जाएगी जो पनडुब्बियों के भीतर रह कर देश की समुद्री सीमाओं की रक्षा करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि यह फिल्म देशवासियों के लिये आंखे खोलने वाली होगी। चार भागों वाली इस फिल्म में नौसैनिकों के जीवन के उन पहलुओं से अवगत कराया जाएगा जिन्हें भारतीय टेलीविजन पर पहले कभी नहीं देखा गया।

 

Comments

Most Popular

To Top