Featured

पंजाब पुलिस में DSP बनीं यह महिला क्रिकेटर

हरमनप्रीत कौर बनीं डीएसपी

नई दिल्ली। महिला विश्वकप 2017 में शानदार प्रदर्शन करने वाली क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर अब पंजाब पुलिस में DSP बन गई हैं। गुरुवार को उन्होंने पंजाब पुलिस में DSP का पद संभाल लिया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पुलिस महानिदेशक (DGP) सुरेश अरोड़ा भी इस अवसर पर उपस्थित थे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरमनप्रीत कौर की वर्दी पर सितारे लगाए।





बता दें कि पिछले वर्ष महिला विश्वकप में हरमनप्रीत ने शानदार प्रदर्शन किया था। हरमनप्रीत ने 9 मैचों की 8 पारियों में 359 रन बनाए थे। हरमनप्रीत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस पारी में हरमनप्रीत ने सिर्फ 115 गेंदें खेली थी और 148.69 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। इस पारी में हरमनप्रीत ने 20 चौके और 7 विशाल छक्के भी लगाए थे। हरमनप्रीत की तारीफ पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली भी कर चुके हैं।

विश्वकप में हरमनप्रीत के शानदार प्रदर्शन के बाद पंजाब पुलिस ने उन्हें DSP के पद की पेशकश की थी। इससे पहले हरमनप्रीत रेलवे के साथ जुड़ी थीं। 28 वर्षीय हरमनप्रीत 81 एकदिवसीय मैचों में 2121 रन बना चुकी हैं। वह तीन शतक और 11 अर्धशतक भी बना चुकी हैं। ट्वेंटी20 मैचों में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। वह अब तक 73 मैचों में 1305 रन बना चुकी हैं। एकदिवसीय मैचों में वह 19 और ट्वेंटी20 मैचों में 15 खिलाड़ियों को आउट कर चुकी हैं।

Comments

Most Popular

To Top