Featured

आतंकी मूसा की लोकेशन लखनऊ व कानपुर में, सुरक्षा एजेंसियां हरकत में

जाकिर मूसा
फाइल फोटो

लखनऊ। आतंकी जाकिर मूसा की लोकेशन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तथा व्यापारिक राजधानी कानपुर में मिल रही है। इससे जुड़ी खुफिया सूचनाओं के बाद एनआईए और एटीएस ने कल (शुक्रवार) दोनों शहरों में जाकिर मूसा को दबोचने के लिए गुपचुप छापेमारी की।





आतंकी जाकिर मूसा आतंकी मुफ्ती सुहैल का दाहिना हाथ है। मुफ्ती सुहैल इस्लामिक स्टेट (IS) के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम का सरगना है। तीन दिन पहले उसे दिल्ली में दबोचा गया था। वह अमरोहा का रहने वाला है। सूत्रों के मुताबिक मुफ्ती सुहैल के मोबाइल में जाकिर मूसा का नंबर मिला है। चार महीने पहले वह लखनऊ के वजीरगंज क्षेत्र में आकर रुका था जहां उसकी मूसा से मुलाकात हुई थी।

सूत्रों के मुताबिक आतंकी मूसा की लोकोशन कानपुर में मिलने के बाद जांच एजेंसियां व सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गईं हैं। कहा यह भी जा रहा है कि गुरुवार को मूसा की लोकेशन मुरादाबाद मंडल में भी मिली थी।

आतंकी मुफ्ती सुहैल और उसके बाद अनस युनूस की गिरफ्तारी और उनसे पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर सुरक्षा एजेंसियां जुट गईं हैं। माना जा रहा है कि मुफ्ती सुहैल ने कुछ लोगों से टेरर फंडिंग को लेकर बातचीत की थी उसी दौरान वह कानपुर भी आया था। कानपुर में उसने जैकेट कारोबारी की आड़ में 05 लोगों से बातचीत की थी। यह भी माना जा रहा है कि कानपुर से उसे टेरर फंडिंग की जाती थी।

सूत्रों के मुताबिक एनआईए और एटीएस टीम ने शहर में ढेरा डाल रखा है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी का इंतजार है।

 

Comments

Most Popular

To Top