Featured

पंजाब में सिख बनकर छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, सेना ने संभाला मोर्चा

आतंकी जाकिर मूसा

चंडीगढ़। पंजाब में एक बार फिर कश्मीरी आतंकी जाकिर मूसा के छिपे होने का खुफिया इनपुट जारी किया गया है। इसके बाद से ही बठिंडा और फिरोजपुर जिलों में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी जाकिर मूसा सिख वेशभूषा में छिपा हो सकता है।





जानकारी के अनुसार मूसा पंजाब के बठिंडा रेंज में रहा है। खुफिया एजेंसियों को शक है कि आतंकी मूसा पगड़ी पहन कर और दाढ़ी बढ़ाकर आम लोगों के बीच घूम रहा है। जाकिर मूसा की तलाश में आर्मी भी अलर्ट पर है।

बठिंडा रेलवे स्टेशन पर कड़ी जांच-पड़ताल की जा रही है। राजस्थान से लगी सीमा को भी सील कर दिया गया है और साथ ही साथ नाकेबंदी और चेकिंग शुरू की गई है।
आतंकी जाकिर मूसा के अमृतसर में होने के सूचना के कुछ दिनों बाद ही 18 नवंबर, 2018 को निरंकारी मिशन में ग्रेनेड हमला करवाया गया। इस हमले में 03 लोग मारे गए और 12 लोग घायल हो गए थे।

बता दें कि हिजबुल मुजाहिदीन गुट से जुड़ा रहा जाकिर मूसा का असली नाम रशीद भट है। वह एक शिक्षित परिवार से है। वह भी चंडीगढ़ के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था लेकिन साल 2013 में उसने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी और आतंकी बन गया।

Comments

Most Popular

To Top