Featured

आतंकी मसूद अजहर के भतीजे समेत 2 आतंकी ढेर, स्नाइपर राइफल बरामद

मसूद अजहर का आतंकी भतीजा उस्माद हैदर

श्रीनगर। कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिण कश्मीर के त्राल में एक भीषण मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मारे गये आतंकवादियों में से एक की पहचान आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर के भतीजे उस्माद हैदर के रूप में हुई है। मारे गये दूसरे आतंकी की पहचान शौकत अहमद खान के तौर पर हुई है। इतना ही नहीं मुठभेड़ स्थल से एक एम-4 कार्बाइन भी मिली है। अंदेशा है कि हाल ही में सुरक्षा बलों पर हुए स्नाइपर हमलों में इसका इस्तेमाल किया गया। पिछले सप्ताह सेना और सीमा सुरक्षा बल के दो जवान स्नाइपर हमले में त्राल इलाके में ही शहीद हुए थे।





खबरों के मुताबिक मुठभेड़ मंगलवार को त्राल के चंकेतार गांव में हुई। दिनभर चली इस मुठभेड़ के बाद मलबे से दो शव बरामद किए गए हैं। मलबे में एक और शव दबा हो सकता है। मुठभेड़ स्थल से बरामद सामग्री से मारे गये दोनों आतंकियों का जैश-ए-मोहम्मद से संबंध होने का पता चलता है।

त्राल में शनिवार को बाजवानी स्थित सेना के कैंप पर देर रात आतंकी हमले के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया था। सेना के 22 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने तलाशी अभियान शुरू किया और घंटों चली मुठभेड़ के बाद दो आतंकियों को मार गिराया।

 

Comments

Most Popular

To Top