Featured

टाटा मोटर्स का भारतीय सेना को तोहफा, सेना को दी ऐसी कार जिसपर बम और मिसाइल भी बेअसर

मर्लिन कार
सेना के लिए टाटा मोटर्स की मर्लिन कार (सौजन्य- गूगल)

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना के लिए एक ऐसी दमदार कार बनाई है जिसे देख लोग दंग हैं। देश की हिफाजत में लगे सुरक्षाकर्मियों के मद्देनजर टाटा मोटर्स ने मर्लिन कार निकाली है। इस कार की खासियत यह है कि इस पर किसी तरह के बम का असर नहीं करता है। यह कार अत्याधुनिक टेक्नॉलोजी से लैस है।





खबरों के मुताबिक टाटा मोर्टस ने इस कार को देश की सुरक्षा को देखते हुए बनाया गया है। इस कार की खास बात यह है कि अंधेरे में भी अपने दुश्मन को ढूंढ निकालने में माहिर है। टाटा मर्लिन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर को देखकर ही इसकी ताकत का पता चल जाता है। कार में साइड और रियर एंगल पर STANAS 4569 लेव- 1 की सेफ्टी दी गई है। इस सेफ्टी का मतलब होता है कि इस कार में बैठे सैनिक को अर्टिलरी, ग्रेनेड और माइन के धमाकों से किसी भी तरह का खतरा नहीं होगा।

सुरक्षाकर्मी नक्सली इलाकों और पहाड़ियों से होकर भी गुजरते हैं। ऐसे हालात में इस गाड़ी में खास टायर दिए गए हैं जो रास्तों के हिसाब से ढल जाने में सक्षम होते हैं। टाटा मोटर्स की दुश्मनों से मुकाबला करने के लिए कार में 7.6 MM की मशीन गन, 40 एमएम ऑटोमैटिक ग्रेनेड लॉन्चर और एंटी टैंक मिसाइल भी लगाई है।

गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2018 में टाटा मोटर्स ने भारतीय सेना को स्पेशल टाटा सफारी स्टॉर्म गाड़ी दी थी। ये गाड़ी भी काफी पावरफुल बताई जाती है और सेना की जरूरतों पर खड़ी उतरती है।

Comments

Most Popular

To Top