Featured

सुषमा स्वराज बहरीन के दौरे पर

सुषमा स्वराज
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। अरब मुल्कों से भारत के राजनीतिक रिश्ते गहरे करने की राजनयिक  कोशिशों के तहत विदेस मंत्री सुषमा स्वराज 14 और 15 जुलाई को बहरीन की राजधानी मनामा का दौरा करेंगी। इस दौरान उनकी बहरीन के नेताओं के साथ राजनीतिक और सुरक्षा सम्बन्धों पर गहन बातचीत होगी।





बहरीन  में वह वहां के विदेश मंत्री शेख खालिद बिन अहमद बिन मोहम्मद खलीफा के साथ भारत बहरीन  हाई ज्वाइंट कमीशन की बैठक को सम्बोधित करेंगी। इस बैठक में वह आपसी हितों के राजनीतिक, आर्थिक, क्षेत्रीय औऱ वैशिवक मामलों पर विचारों का आदान प्रदान करेंगी।

इस बैठक के दौरान विदेश मंत्री बहरीन के आला राजनीतिक नेतृत्व से भी मिलकर आपसी रिश्तों पर बातचीत करेंगी। दोनों देशों के हाई ज्वाइंट कमीशन की  पिछली साझा बैठक फरबरी, 2015 में हुई थी।

विदेश मंत्री की बहरीन यात्रा की जानकारी देते  हुए यहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत औऱ बहरीन के बीच बहुआयामी रिश्ते रहे हैं। बहरीन में भारतीय मूल के साढ़े तीन लाख से अधिक कामगार रहते  हैं। दोनों देशों के बीच जनता स्तर पर गहरे सम्पर्क विकसित हो चुके हैं। बहरीन में भारतीयों दवारा संचालित तीन हजार से अधिक संयुक्त उद्यम हैं।

Comments

Most Popular

To Top