Featured

स्पेशल रिपोर्ट: श्रीलंका के राष्ट्रपति की हत्या की रॉ की साजिश नहीं

Sri-lankan-President

नई दिल्ली। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे के 18  अक्टूबर को शुरु होने वाले भारत के तीन दिनों के  दौरे के ऐलान के साथ ही श्रीलंका सरकार ने श्रीलंका के राष्ट्रपति  मातृपाला सिरिसेना के हवाले से दिये गए इन  मीडिया रिपोर्टों  का जोरदार खंडन किया  है कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने उनकी  हत्या की साजिश रची थी।





उल्लेखनीय है कि मीडिया  रिपोर्टो में  कहा गया था कि श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कैबिनेट बैठक में कहा था कि भारतीय खुफिया एजेंसी रा ने उनकी हत्या की साजिश रची है। बुधवार को श्रीलंका ने सरकारी तौर पर जारी बयान में इन रिपोर्टों को पूरी तरह बेबुनियाद बताया।  श्रीलंका के बयान में कहा गया है कि श्रीलंका और भारत के रिश्ते बहुत मजबूत हैं जिसमें खुफिया जानकारी का आदान प्रदान जैसी बातें शामिल हैं। इसलिये यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि निराधार बातें फैलाई जा रही हैं जिससे जनता के बीच भय  का माहौल बनता है।

इन रिपोर्टों के तुरंत बाद राष्ट्रपति सिरिसेना ने कोलम्बो में भारतीय राजदूत से मुलाकात की और भारत के साथ सर्वोच्च स्तर पर साहौर्दपूर्ण रिश्तों की बात की। श्रीलंका के प्रधानमंत्री १८ अक्टूबर की शाम को दिल्ली पहुंचेंगे । 19  अक्टूबर को उनका अपना कार्यक्रम होगा। 19  अक्टूबर को दोपहर बाद उनकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आपसी हितों के दि्वपक्षीय और क्षेत्रीय मसलों पर बात होगी। प्रधानमंत्री मोदी से  बातचीत के पहले उनकी गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ  मुलाकात भी होगी।

Comments

Most Popular

To Top