Featured

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 3 आतंकियों को किया गिरफ्तार, हथियार और ग्रेनेड बरामद

दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्मू-कश्मीर इस्लामिक स्टेट (JKIS) से जुड़े तीन संदिग्ध आतंकियों को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। मीडिया खबरों के मुताबिक एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को सूचना के आधार पर यहां कोठी बाग इलाके से गुजर रहे बाइक सवार 03 लोगों को जांच के लिए रोका गया। उन्होंने बताया कि उनकी पहचान ताहिर अली खान, हारिस मुश्ताक खान और आसिफ सुहैल के तौर पर हुई है। पुलिस ने इनके पास से 03 हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तल और 12 कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक सभी दिल्ली में हमला करने की फिराक में थे।





दिल्ली पुलिस के अनुसार इसी वर्ष सितंबर के महीने में दो आतंकियों को दिल्ली के लालकिले के पास से गिरफ्तार किया था। ये दोनों आतंकी भी जेकेआईएस से जुड़े थे। इन्हीं से इस्लामिक स्टेट से जुड़े बाकी मॉड्यूल की जानकारी मिली और फिर ये 03 आतंकी पुलिस के हत्थे चढ़े।

पुलिस ने अवंतीपोरा में इनके उस ठिकाने को भी ढूंढ निकाला जहां ये जमीन के भीतर छिप कर रहते थे। जमीन में बाहर एक छोटा होल बना रखा था पर नीचे पूरा कमरा, जिसमें जरूरत का हर समान मौजूद था। सांस लेने के लिए छोटे पाइप लगा रखे थे। पुलिस गिरफ्त में आया आतंकी हारिस साल 2013 और 2016 तक जामिया विश्वविद्यालय का छात्र रह चुका है। इस मॉड्यूल में करीब 12 आतंकी हैं जिसमें कई मारे गए और गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आतंकी आदिल ठोकर इनका सरगना है।

स्पेशल सेल के DCP प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक इन लोगों ने इसी साल जुलाई में CRPF कैंप पर हमला किया। पिछले वर्ष जम्मू-कश्मीर पुलिस में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर और सितंबर में एक आम नागरिक आहद अहमद को पुलिस का मुखबिर समझकर मार डाला था। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि आतंकी हथियार जमा कर दिल्ली में कहां हमले की साजिश रच रहे थे।

 

Comments

Most Popular

To Top