Featured

दिल्ली पुलिस में 4 हजार से अधिक भर्तियों पर गंभीरता से विचारः राजनाथ सिंह

दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली पुलिस में 4,000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए गंभीरता से विचार किया जा रहा है। गृह मंत्रालय 3,149 कर्मियों की भर्ती की मंजूरी पहले ही दे चुका है। गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस की महिला SWAT टीम की शुरुआत भी की।





गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) के नए कार्यालय और कैंट पुलिस स्टेशन के आवासीय परिसर का उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर उन्होंने दिल्ली पुलिस की सराहना करते हुए कहा कि पिछले चार वर्षों के दौरान शहर में गंभीर अपराधों में कमी आई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस को और कर्मियों की जरूरत है तथा 4,000 से ज्यादा कर्मियों की भर्ती के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने इस अवसर पर दिल्ली पुलिस की महिला SWAT इकाई की शुरुआत की। दिल्ली पुलिस की इस छठी SWAT टीम में सभी महिलाएं हैं और इसकी सभी सदस्य पूर्वोत्तर राज्यों से हैं। SWAT टीम ने अपने कौशल का प्रदर्शन भी किया।

यातायात प्रबंधन को बड़ी चुनौती बताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि Artificial intelligence आधारित Intelligent Traffic Management System (ITMS) को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी गई है।

दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक ने कहा कि भर्ती से पुलिस की जमीनी स्तर पर मौजूदगी बढ़ेगी। उन्होंने दक्षिण-पश्चिम जिले से शुरू की गई छात्र कैडेट योजना का विस्तार पूरे शहर में करने की बात भी कही।

Comments

Most Popular

To Top