Featured

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: नक्सलियों के 24 IED और कुकर बम जंगलों से बरामद

कुकर बम बरामद

रायपुर/कांकेर। छत्तीसगढ़ से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में काफी नुकसान उठाने के बाद नक्सलियों ने कांकेर में काफी हथियार और साजो-सामान इकठ्ठा कर रखा था। जिसे वक्त रहते पुलिस ने बरामद कर लिया, जिसकी वजह से नक्सलियों के खतरनाक मंसूबे पर एक बार फिर पानी फिर गया।





अतिसंवेदनशील परतापुर थाना के ग्राम महला के जंगलों से सुरक्षाबलों की सर्च टीम को एक साथ 24 IED विस्फोटक मिले हैं। इसमें एक किलोग्राम के कुकर बम से लेकर पांच किलो के पाइप बम शामिल है। बरामद सभी बमों बमों को मौके पर ही निष्क्रीय कर दिया गया।

IED बरामद

सुरक्षाबलों 24 IED बम बरामद किए

महला के जंगलों में जिस जगह पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई थी और बीएसएफ के जवान भगवान सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे उसी स्थान पर गश्त के बाद नक्सलियों के बमों को बरामद किया गया। बम के अलावा देशी रॉकेट लॉन्चर नुमा हथियार और तीर धनुष के जरिए फेंककर विस्फोट करने वाले छोटे-छोटे लगभग 40 बम मिले।

एसपी केएल ध्रुव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इलाके में नक्सलियों के पैर उखड़ चुके हैं और आतंक फिर से स्थापित करने नक्सली कोई वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी। जंगलों में गश्त बढ़ा दी गई है। फिलहाल नक्सली भी बैकफुट पर हैं।

Comments

Most Popular

To Top