Featured

पुलिस एक्सपोः अफसरों को किया गया नई तकनीक के प्रति जागरूक

गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। राजधानी में फिक्की की भागीदारी के साथ BPR&D ने दो दिवसीय पुलिस एक्सपो-2018 का आयोजन किया। एक्सपो का थीम ‘Predictive Police & Contemporary Challenges for Indian Police Forces’ था।





नई दिल्ली के महिपालपुर में आयोजित इस एक्सपो का उद्देश्य राज्यों से आए युवा पुलिस अधीक्षकों और केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के Commandants में इंटेलिजेंस, साइबर क्राइम जैसे तमाम क्षेत्रों में इस्तेमाल की जा रही नवीनतम टेक्नॉलॉजी के प्रति जागरूकता पैदा करना था। ताकि वे नागरिकों को प्रभावी तरीके से पुलिस सेवाएं दे सकें।

समारोह का उद्घाटन केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि नागरिकों को सुरक्षा देने में नई तकनीक पूरी तरह से सक्षम है। दो दिवसीय इस कार्यक्रम में आईबी के निदेशक राजीव जैन, BPR&D के महानिदेशक डॉ. एपी महेश्वरी तथा पुड्डुचेरी की लेफ्टिनेंट गवर्नर डॉ. किरण बेदी समेत कई प्रतिष्ठित लोगों ने हिस्सा लिया। पुलिस तथा जांच एजेंसियों के तमाम अधिकारियों ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की। विभिन्न वक्ताओं ने सामयिक विषयों के मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की औऱ विभिन्न विषयों पर प्रकाश डाला।

 

Comments

Most Popular

To Top