Featured

प्रधानमंत्री मोदी को मिला ‘सोल शांति पुरस्कार’

पीएम मोदी को मिला अवॉर्ड

नई  दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दक्षिण कोरिया द्वारा स्थापित  सोल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।  सोल शांति पुरस्कार प्रदान करने वाली समिति ने कहा है कि  प्रधानमंत्री को यह सम्मान  अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढावा देने और  विश्व  आर्थिक विकास को तेज करने  के लिये दिया गया है। इसके अलावा ऊन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी और सामाजिक एकीकरण प्रयासों के जरिये जनतंत्र का विकास किया है। समिति ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया की  सबसे तेजी से विकास करती अर्थव्यवस्था  को तेजी दे कर  भारत के मानवीय विकास को तेज किया है।





 सोल शांति पुरस्कार समिति ने  भारतीय और वैश्विक अर्थव्यवस्था के विकास में प्रधानमंत्री मोदी के योगदान को  मान्यदा दी है। देश में सामाजिक और आर्थिक भेदभाव को समाप्त करने के लिये समिति ने मोदीनोमिक्स को श्रेय दिया। विमु्द्रीकरण औऱ भ्रष्टाचार विरोधी कदमों के जरिये सरकार में स्वच्छता लाने के प्रयास किये।

 उन्होंने मोदी ड्राक्ट्रीन और एक्ट ईस्ट नीति के जरिये सक्रिय विदेश नीति चलाकर  क्षेत्रीय व विश्व शांति में योगदान दिया। यह पुरस्कार प्रदान करने के लिये प्रधानमंत्री मोदी  ने  पुरस्कार समिति को अपना आभार जाहिर किया है। यह पुरस्कार उन्हें परस्पर सुविधाजनक तिथि को प्रदान किया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top