Featured

VIDEO: भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के हेलिकॉप्टर में PoK के पीएम थे सवार

पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर

नई दिल्ली। पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर ने भारत के एयरस्पेस में घुसकर एक बार फिर उकसाने वाली हरकत कर दोनों देशों के रिश्ते के बीच आग में घी डालने का काम किया है। पाकिस्तान का सफेद रंग का हेलिकॉप्टर रविवार दोपहर तकरीबन 12 बजे भारतीय सीमा में करीब 700 मीटर अंदर घुस आया था। पांच मिनट तक भारतीय क्षेत्र में मंडराने के बाद वापस लौट गया। बढ़ते तनाव के बीच उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी-इन-सी) ले. जनरल रणबीर सिंह ने सीमा क्षेत्रों का दौरा किया।





जम्मू स्थित सेना के प्रवक्ता ले. कर्नल देवेंदर आनंद ने कहा कि हेलिकॉप्टर पुंछ के गुलपुर सेक्टर से 300 मीटर तक भारतीय क्षेत्र में घुस आया था। सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवान हेलिकॉप्टर को देखते ही सतर्क हो गए और हल्के हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। पांच मिनट तक हेलिकॉप्टर भारतीय सीमा के भीतर मंडराता रहा और फिर वापस लौट गया।

पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर जिस समय भारतीय सीमा में घुसा था, उस वक्त बड़ी संख्या में लोग खेतों में काम कर रहे थे। लोग हेलिकॉप्टर को देख घबरा गए और इधर-उधर भागने लगे। फायरिंग शांत होने और हेलिकॉप्टर के वापस लौटने के बाद लोग फिर से अपने खेतों में काम करने लगे।

रविवार को ले. जनरल रणबीर सिंह ने रक्षा तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने उत्तरी व मध्य कश्मीर में तैनात सुरक्षाकर्मियों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया।

Comments

Most Popular

To Top