Featured

पाकिस्तानः मतदान केन्द्र के बाहर आत्मघाती हमला, 28 लोगों की मौत, 40 घायल

Pak-Election

क्वेटा। पाकिस्तान के बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक आत्मघाती हमले में 28 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले में 40 लोगों के घायल होने की खबर भी है। बता दें कि पाकिस्तान में 11वें आम चुनाव के लिए बुधवार को वोट पड़ रहे हैं। धमाका भी क्वेटा में ईस्टर्न बाइपास के निकट एक मतदान केन्द्र के बाहर हुआ है।





पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के मुताबिक बम दस्ते ने घटनास्थल से एक जिंदा ग्रेनेड भी जब्त किया है। खबरों के मुताबिक धमाका गश्त कर रही पुलिस की गाड़ी के पास हुआ। पुलिस के मुताबिक हमला करने वाल मतदान केन्द्र के अंदर घुसना चाहता था। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में कुछ पुलिसकर्मी भी हैं।

चुनाव के दौरान यह चौथा धमाका है। गत 13 जुलाई को क्वेटा के मस्तंग कस्बे में एक धमाके में 128 लोग मारे गये थे। इसी दिन उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में भी एक हमला हुआ था उसमें भी पांच लोग मारे गये थे। क्वेटा के मस्तंग कस्बे में तो वर्ष 2014 के बाद यह सबसे बड़ा धमाका था। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों ने ली थी। इस आत्मघाती हमले में बलूचिस्तान अवामी पार्टी के एक उम्मीदवार की भी मौत हो गई थी।

इससे कुछ दिन पहले खैबर पख्तूनवा प्रांत में एक आत्मघाती बम धमाके में अवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार हारून बिलौर की मौत हो गई थी। धमाके में 19 अन्य लोग भी मारे गये थे।

 

 

Comments

Most Popular

To Top