Featured

पाकिस्तान में चुनावी रैली में विस्फोट, पार्टी नेता समेत 14 की मौत, 65 घायल

पेशावर में विस्फोट

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर शहर में बीती रात एक चुनावी रैली में आत्मघाती विस्फोट में 14 लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जाता है कि इस विस्फोट में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर की भी मौत हो गई। हमले में 65 लोगों के घायल होने का समाचार भी है।





खबरों के मुताबिक विस्फोट उस वक्त हुआ जब एएनपी के कार्यकर्ता और पार्टी के नेता हारून बिल्लौर एक चुनावी रैली के लिए याकातूत इलाके में इकट्ठे हुए। बिल्लौर के मंच पर पहुंचने के दौरान पटाखे चलाए जा रहे थे। बताया जाता है तभी एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। पाकिस्तान के एक अखबार के मुताबिक विस्फोट बेहद शक्तिशाली था। कई लोग इसकी चपेट में आ गए। एएनपी के नेता हारून बिल्लौर भी गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उन्होंने दम तोड़ दिया। हारून बिल्लौर के पिता बशीर अहमद बिल्लौर भी छह वर्ष पहले एक आत्मघाती हमले में मारे गए थे। वर्ष 2012 में पेशावर में एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर ने आत्मघाती हमला किया था। उस हमले में कई लोग मारे गए थे।

पाकिस्तान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान ने उम्मीदवारों की सुरक्षा की मांग की है। किसी भी आतंक संगठन ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Comments

Most Popular

To Top