Featured

पाक चुनाव: इमरान की लहर, लोगों ने नकारा आतंकी हाफिज को

इमरान खान और हाफिज सईद

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हुए चुनाव के मद्देनजर अभी तक के रुझान में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) का सत्ता में आना लगभग तय हो गया है। पाकिस्तान में बहुमत हासिल करने का जादुई आंकड़ा 137 सीटों का था। इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को 109 सीटें मिलीं हैं। दूसरी ओर लश्कर-ए-तैयबा के सरगना और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है। हाफिज सईद के बेटे और दामाद को करारी हार का सामना करना पड़ा है। हाफिज ने नई पार्टी बनाकर कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।





वहीं शहबाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग को 63 सीटें मिलीं हैं। तीसरे नंबर पर आसिफ अली जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी रही जिसे 39 सीटें मिली हैं। खबर लिखे जाने तक कुछ सीटों पर गिनती जारी थी।

इस चुनाव में पाकिस्तान के आवाम ने बदलाव की उम्मीद में जहां इमरान की पार्टी PTI पर भरोसा जताया है, वहीं हाफिज सईद की कट्टरपंथी पार्टी अल्लाहो अकबर तहरीक (AAT) को सिरे से खारिज कर दिया है। अपनी राजनीतिक इकाई ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ को चुनाव को चुनाव आयोग से मंजूरी न मिलने के बाद हाफिज ने AAT के बैनर तले चुनाव लड़ा था।

Comments

Most Popular

To Top