Featured

मास्को स्थित इंडियन एम्बेसी में Summer Bazaar का आयोजन

Indian Summer Bazaar का आयोजन

नई दिल्ली। मास्को स्थित भारतीय दूतावास में हर साल की तरह इस बार भी गत 2 जून को Indian Summer Bazaar का आयोजन किया गया। इस बाजार में भारतीय संस्कृति, कला, हस्तशिल्प और व्यंजनों के अनेक स्टाल लगाए गए। इस बाजार में मास्को के भारतीय व्यापार समुदाय, भारतीय दूतावास और भारतीय महिला एसोसिएशन की भागीदारी रही।





आयोजन का संचालन भारतीय दूतावास की रक्षा इकाई ने किया। मिलिट्री विंग की महिलाओं ने भारत के पारंपरिक परिधानों का स्टाल लगाया जहां दिनभर चहल-पहल बनी रही। भारतीय दूतावास ने आयोजन से प्राप्त आमदनी को रूसी और AWWA सरीखे भारतीय संगठनों को दान के रूप में दिया। Summer Bazaar में हस्तशिल्प, आभूषण, कपड़े, सौंदर्य प्रसाधन, भारतीय चाय और व्यंजनों से लेकर हस्तरेखा-ज्योतिष तक के 60 स्टाल लगाए गए थे। बाजार में आए लगभग सात हजार लोगों ने खरीदारी से लेकर भारतीय व्यंजनों का आनंद उठाया।

भारतीय दूतावास के स्कूल और रूसी बच्चों द्वारा प्रस्तुत भारत के पारंपरिक नृत्यों और संगीत के कार्यक्रमों ने दर्शकों को आकर्षित किया। कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के अलावा बड़ी संख्या में विभिन्न देशों के Defence Attaches भी शामिल हुए।

Comments

Most Popular

To Top