Featured

CRPF जवान को अब पॉलीथिन में आंत लेकर भटकने की जरूरत नहीं, खर्च उठाएगी सरकार

सीआरपीएफ के जवान मनोज तोमर

नई दिल्ली। नक्सली मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए सीआरपीएफ के पूर्व जवान मनोज तोमर के लिए रविवार को अच्छी खबर आई, जिसका उन्हें लंबे समय से इंतजार था। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जवान के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। अगर देश में इलाज संभव न हुआ तो विदेश भी ले जाएंगे। मनोज के पेट में 7 गोलियां लगीं थी। सही ढंग से इलाज कराने में असमर्थ जवान मनोज पेट से बाहर निकली आंत को पॉलीथिन में लपेटकर जीवन बिताने पर मजबूर था।





मीडिया में खबर आने के बाद राज्य सरकार हरकत में आई। खबर दिखाए जाने के बाद मुरैना जिला प्रशासन ने सीएम स्वेच्छानुदान कोष से 10 लाख रुपए की सहायता की अनुशंसा की थी। इसके बाद रविवार देर शाम मुख्यमंत्री ने मुरैना जिलाधिकारी को फोन कर इलाज का पूरा खर्च उठाने की बात कही। दूसरी ओर सीआरपीएफ के अधिकारी भी मनोज का हाल जानने के लिए मनोज के ग्वालियर स्थित निवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री चौहान ने एम्स से टाईअप कर जवान का उपचार कराने की घोषणा की है।

इस जवान ने झेली थीं 7 गोलियां, अब पॉलीथिन में आंत लेकर भटकने को है मजबूर

इसलिए संभव नहीं था आंत को पेट में रखना !

मनोज के पेट में 7 गोलियां लगी थीं। गंभीर स्थिति बन जाने के कारण आंत को पेट में रखने का ऑपरेशन उस समय संभव नहीं था, इसलिए आंत का कुछ हिस्सा बाहर ही रह गया था। एक्पर्ट डॉक्टरों का कहना है कि ऑपरेशन के बाद जवान मनोज सिंह की आंत पेट में रखी जा सकती है और तब वह सामान्य जिंदगी जी सकते हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top