Featured

अमृतसर हमले की जांच NIA ने शुरू की, सुराग देने वाले को 50 लाख का इनाम

अमृतसर ब्लास्ट के बाद जांच

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अमृतसर हमले की जांच शुरू कर दी है। एनआईए टीम रविवार रात घटनास्थल पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी। इस बीच पंजाब पुलिस ने दो और संदिग्धों को एक पिस्तौल और तीन कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है। किसी और हमले की आशंका के एंगल से मामले की जांच की जा रही है।





रविवार को हुए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 20 घायल हो गए थे। इस घटना के बाद पंजाब तथा राजधानी दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हमलावरों की सूचना देने वाले को 50 लाख इनाम की घोषणा की है।

मीडिया खबरों के मुताबिक खुफिया एजेंसियों को निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले का शक गोपाल सिंह चावला पर है, जो आतंकी हाफिज सईद के साथ देखा गया था। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक चावला पंजाब में आईएसआई की मदद से धमाके करने की योजना बना रहा था। वह ऐसे एप के जरिए स्थानीय युवाओं को अपने साथ जोड़ रहा था जिसे आसानी से डीकोड ना किया जा सके।

खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस धमाके के पीछे गोपाल सिंह चावला का हाथ हो सकता है। चावला पाकिस्तानी सिख है और वह पाकिस्तानी सिरोमणी गुरुद्वारा कमेटी का पूर्व महासचिव है।

Comments

Most Popular

To Top