Featured

‘TITLI’ तूफान प्रभावित इलाकों में NDRF टीमें कर रहीं हैं लोगों की मदद

'TITLI' तूफान
'TITLI' तूफान (सौजन्य- गूगल)

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान ‘TITLI’ के मद्देनजर एनडीआरएफ ने ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में अपनी 23 आत्मनिर्भर टीम तैनात की हैं। सभी टीमें राहत और बचाव कार्यों के लिए पूरी तरह से सुसज्जित हैं। उनके पास बाढ़ बचाव उपकरण, सेटेलाइट संचार उपकरण, पावर बोट आदि हैं।





गुरुवार को तूफान ने ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भारी तबाही मचाई। तूफान की वजह से आंध्र प्रदेश में आठ लोगों की मौत हो जाने की खबर है। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम, श्रीकाकुलम और विजयनगरम में एनडीआरएफ ने अपनी टीमें तैनात की हैं। श्रीकाकुलम जिले में तैनात टीम उखड़े हुए पेड़ों को हटाने और सड़क को साफ करने में लगी हुई है। एनडीआरएफ ने अतिरिक्त टीमों को विजयवाड़ा में सतर्क कर रखा है।

ओडिशा में एनडीआरएफ की 14 टीमें तैनात हैं। चक्रवात से ओडिशा के कई जिले प्रभावित हुए हैं। ये जिले हैं गंजाम, गजपति, पुरी, केन्द्रपाड़ा, भद्रक, नया गढ़, जगतसिंह पुर, बालासौर, जाजपुर और संबलपुर। यहां बिजली औऱ संचार सेवाओं पर आंशिक असर पड़ा है।

पश्चिम बंगाल में एनडीआरएफ टीमों को संभावित चक्रवात प्रभावित जिलों में तैनात किया गया है। ये जिले हैं पूर्व मेदिनीपुर, हुगली और 24 दक्षिण परगना।

एनडीआरएफ बटालियन पटना और वाराणसी में अतिरिक्त टीमों के रूप में रिजर्व में है। दिल्ली का एक एनडीआरएफ नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे बारीकी से निगरानी कर रहा है और राज्यों के प्रशासन के संपर्क में है।

Comments

Most Popular

To Top