Featured

छ्त्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, CISF जवान समेत 5 की मौत

नक्सली ने किया ब्लास्ट

दंतेवाड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बस को IED ब्लास्ट कर उड़ा दिया। दंतेवाड़ा में हुए इस हमले में 04 लोगों की मौत हो गई, वहीं CISF का एक जवान शहीद हो गया। हमले में दो जवानों के घायल होने की भी खबर है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





बता दें कि राज्य में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। मीडिया खबरों के मुताबिक नक्सलियों ने यहां बचेली में सुरक्षाबलों को टारगेट किया था। नक्सलियों ने एक मिनी बस को IED विस्फोट कर उड़ा दिया। कहा जा रहा है कि इस बस में सीआईएसएफ के 07 जवान मौजूद थे। बस्तर के आईजी वी. सिन्हा ने हमले के बारे में मीडिया को बताया कि हमले में एक CISF का जवान और चार लोगों की मौत हो गई। ऐसे हमलों से सुरक्षाबलों के हौसले पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। आगे होने वाले विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराए जाएंगे।

मालूम हो कि इससे पहले दंतेवाड़ा के ही अरनपुर थाना क्षेत्र में 30 अक्टूबर को नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पत्रकार की मौत हो गई जबकि 02 जवान शहीद हो गए थे। उससे पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के हमले में 04 जवान शहीद हो गए थे।

 

Comments

Most Popular

To Top