Featured

नौसेना का मोटरसाइकिल अभियान दल लाइट हाउसों का दौरा करेगा

नौसेना की टीम

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला के चीफ इंस्ट्रक्टर रियर एडमिरल पुनीत चड्ढा ने समुद्री राइडर्स पेट्रोल मोटरसाइकिल अभियान के दूसरे चरण को बुधवार को झंडी दिखाकर रवाना किया। मोटरसाइकिल अभियान के इस बीस सदस्यीय दल में गोवा नेवल एरिया कमान की महिला अफसर भी शामिल हैं। पश्चिमी नौसेना कमान की स्वर्ण जयंती मनाने के लिए इस अभियान दल ने गत शनिवार (5 मई) को मुंबई से अपनी यात्रा शुरू की थी।





नौसेना की टीम

मोटरसाइकिल अभियान दल उन तमाम ऐतिहासिक लाइटहाउसों का दौरा करेगा जो भारत की समुद्री विरासत का हिस्सा हैं। अभियान दल ने भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला में Mt Dilli लाइटहाउस का दौरा किया। यह लाइटहाउस इस क्षेत्र के समुद्री इतिहास के विकास का गवाह रहा है। अभियान का मकसद नागरिक आबादी और तटीय भारत के समुद्री इतिहास की सुरक्षा की आवश्यकता को उजागर करना है।

नौसेना की टीम

एझिमाला पहुंचने से पूर्व अभियान दल ने जयगढ़, Vengurla, Fort Aguada, Bhatkal, Kaup स्थित लाइटहाउसों का दौरा किया। इस चरण में अभियान दल कालीकट और Cannanore लाइटहाउस का दौरा भी करेगा। यह 17 दिवसीय तटीय मोटरसाइकिल अभियान सभी नौ तटीय राज्यों से होता हुआ मुंबई से 6000 किलोमीटर की दूरी करेगा। अभियान दल 21 मई को कोलकाता में अपनी यात्रा को विराम देगा।

 

Comments

Most Popular

To Top